सीएम हेल्पलाईन, जन सुनवाई एवं समाधान की षिकायतों का तुरंत निराकरण किया जाय-कलेक्टर

239 By 7newsindia.in Mon, Jul 31st 2017 / 15:42:43 रीवा सम्भाग     

सीधी: कलेक्टर दिलीप कुमार ने समयसीमा के पत्रों के निराकरण के प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देष दिए कि  सी.एम. हेल्पलाईन, समाधान, जनसुनवाई, में प्राप्त षिकायतों का तुरन्त निराकरण किया जाय। कोई भी षिकायत लम्बित न रखी जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि शिकायतों का एल-1 तथा एल-2 स्तर पर ही निराकरण सुनिश्चित किया जाय। यदि शिकायतों के निराकरण में लापरवाही की गई तो सम्बन्धित अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। बैठक में अपर कलेक्टर डी.पी. वर्मन, एसडीएम गोपद बनास, सिहावल, चुरहट, सहित अन्य जिलाधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि लोक सेवा गारंटी योजना के तहत प्राप्त आवेदनों का निराकरण समय से किया जाय यदि कोई अधिकारी आवेदन का समय से निराकरण नहीं करता है तो अपीलीय अधिकारी उसके विरूद्ध जुर्माना लगाए। उन्होने ई.ई.एम.पी.ई.बी. को निर्देश दिये जो नल जल योजनाएं बिजली आपूर्ति के अभाव में बन्द हैं उन्हे तत्काल प्रारम्भ करायें।  उन्होने कडे शब्दों में चेतावनी दी कि समस्त जिला अधिकारी समय-सीमा बैठक में समय से उपस्थित हो तथा बिना अनुमति के कोई भी अधिकारी उपस्थित नही रहेगा।

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